ब्रेकिंग न्यूज
कार खरीदने के मामले में पटना के बाद पूर्णियां दूसरे स्थान पर, सभी कैटेगरी में है पूर्णियां का नाम…

पूर्णियां: भारत सरकार के सड़क और परिवहन मंत्रालय ने गाड़ियों को खरीदने और उनके पंजीकरण को लेकर एक आँकड़ा जारी किया गै। इसमें बिहार के टॉप – 5 जिलों का नाम शामिल है। ये आंकड़ा पिछले 5 साल का है और इसमें पटना के बाद पूर्णियां ही इकलौता ऐसा जिला है, जहां सबसे ज्यादा लोगों ने गाड़ियां खरीदी है। यहां तक कि पूर्णियां का नाम सभी जगह मौजूद है। यहां हैरान करने वाली बात ये है कि बिहार के कुछ बड़े शहरों में शुमार भागलपुर का नाम इसमें से कहीं भी शामिल नहीं है।

चारों श्रेणी में पूर्णियां का नाम है शामिल

गाड़ियों के खरीद-बिक्री से जुड़े आंकड़े में पूर्णिया हर कॉलम में शामिल है। इनमें रजिस्ट्रेशन, ट्रांजेक्शन, रेवेन्यूव और परमिट शामिल हैं। यही वजह है कि पूर्णिया में चार पहिया गाड़ियों के शो रूम भरे पड़े हैं। मगर भागलपुर इसमें कहीं शामिल नहीं है।

पिछले 6 महीने में 6.5 लाख गाड़ियां बिकी

यहां सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि पूर्णियां में पिछले 6 महीने में करीब साढ़े 6 लाख गाड़िया बिकी। मतलब हर महीने में करीब करीब 1 लाख गाड़ियों की यहां बिक्री हुई। वहीं बात 2022 की करें तो, इस महीने तक साढ़े 5 लाख गाड़ियां बिकी थी। वहीं पूरे देश की बात करें तो पिछले 6 महीने में 1 करोड़ 12 लाख 32 हजार के आसपास गाड़ियां बिकी हैं।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.