ब्रेकिंग न्यूज
IMD ने जताई आशंका, पूरे देश में हो सकती है भारी बारिश

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को एक चेतावनी जारी करते हुए संभावना जताते हुए कहा है कि पूरे देश में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने कहा है कि गुरुवार और शनिवार को पूर्वी और आसपास के मध्य भारत में और साथ ही गुरुवार और 21 अगस्त को पूर्वोत्तर में भारी बारिश की संभावना जताई है। अपने ताजा अपडेट में आईएमडी ने कहा है कि पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

आईएमडी ने आगे संभावना जताई है कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदानी भागों, ओडिशा में शनिवार तक, गुरुवार और शुक्रवार को झारखंड में, गुरुवार और 21 अगस्त को बिहार में और 21 अगस्त को उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा, गुरुवार को ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। पूर्वानुमान में मध्य भारत में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने का भी अनुमान भी आईएमडी लगा रही है। मौसम विभाग ने कहा है कि 21 अगस्त तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के साथ-साथ शनिवार से 21 अगस्त तक अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है। उत्तर पश्चिम भारत के लिए पूर्वानुमान में हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक बारिश, गरज और आसमानी बिजली की गतिविधि के साथ होने का संकेत दिया गया है।

आईएमडी ने कहा कि गुरुवार, शुक्रवार और 21 अगस्त को उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 21 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिण भारत में, मौसम के पूर्वानुमान में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक बारिश होने की आशंका है।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.