ब्रेकिंग न्यूज
कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर कांग्रेस अध्यक्ष का तंज, कहा – इतनी सी बात पर निलंबित कौन करता है?

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पर गलत टिप्पणी करने के आरोप में गुरुवार को लोकसभा (Lok Sabha) से कांग्रेस (Congress) सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) को सस्पेंड कर दिया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना भगोड़े नीरव मोदी से कर दी थी। अब उनके निलंबन का मुद्दा शुक्रवार को राज्यसभा (Rajyasabha) में पहुंच गया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने शुक्रवार को राज्यसभा में तंज कसते हुए कहा कि नीरव मोदी का नाम लेने पर हमारे नेता को सस्पेंड कर दिया गया, भला इतनी सी बात के लिए कौन सस्पेंड करता है।

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कई बार कसे तंज

लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर 3 दिनों तक चर्चा हुई। गुरुवार को पीएम मोदी के भाषण के बाद वोटिंग हुई और मोदी सरकार के पक्ष में ज्यादा वोट मिलने के कारण प्रस्ताव खारिज कर दिया गया। लेकिन इन 3 दिनों में चर्चा के दौरान काफी आरोप और प्रत्यारोपों का दौर चला। तीसरे दिन तो कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तो सरकार पर कई तरह के आरोप लगाते हुए मोदी सरकार की तुलना महाभारत के अंधे राजा धृतराष्ट्र से कर दी। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए उनकी तुलना भगोड़े नीरव मोदी से कर दी। लेकिन लोकसभा सचिवालय ने विवादित लाइनों को हटा दिया और अधीर रंजन चौधरी को निलंबित कर दिया।

वहीं राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने सांसद का बचाव करते हुए कहा कि सदन में बहत के दौरान अगर कोई सदस्य अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करता है तो उसे तुरंत रोकना चाहिए, लेकिन हमारे नेता को तो निलंबित ही कर दिया गया।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.