ब्रेकिंग न्यूज
ज्ञानवापी में आज नहीं होगा ASI का सर्वे, तारीख पर लिया जाएगा फैसला

नई दिल्ली: वाराणसी स्थित ज्ञानवापी (Gyanwapi) परिसर में एएसआई के सर्वे को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad Highcourt) के आदेश के बाद एएसआई अपने स्तर से तैयारियों में जुट गई है। कोर्ट के आदेश के बाद ऐसा माना जा रहा था कि एएसआई (ASI) आज से ही सर्वे का काम शुरु कर देगा, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक आज सर्वे नहीं होगा। दिल्ली में विभाग की बैठक होने वाली है और इस बैठक में सर्वे को लेकर तारीख पर फैसला लिए जाने की संभावना है।

जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है, उसके मुताबिक एएसआई अभी सर्वे के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है। इसको लेकर ही आज होने वाली बैठक में सर्वे की बारीक पहलुओं, रणनीति और कोर्ट के आदेश पर चर्चा होने की संभावना है। वहीं दूसरी ओर हाईकोर्ट के आदेश के बाद वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने ज्ञानवापी परिसर को दौरा किया।

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वेक्षण के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी की याचिका आज खारिज कर दी थी। कमेटी ने वाराणसी की जिला अदालत के 21 जुलाई के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने एएसआई सर्वे का आदेश पारित करते हुए कहा कि एएसआई के इस आश्वासन पर अविश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि ढांचा क्षतिग्रस्त नहीं होगा, लेकिन उसने साथ ही कहा कि सर्वेक्षण के लिए किसी तरह की खुदाई नहीं की जानी चाहिए। 

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.