ब्रेकिंग न्यूज
लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर किया तीखा प्रहार, जानिए उनके भाषण की मुख्य बातें

नई दिल्ली:  गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को लोकसभा में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 (दिल्ली सेवा बिल) पेश किया। इस दौरान उन्होंने सरकार का पक्ष रखते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। इस बिल को लाने का रुख साफ करते हुए उन्होंने साफ-साफ कहा कि दिल्ली में सरकार बनाने के संदर्भ में केन्द्र सरकार के पास पूरा अधिकार है। इस दौरान उन्होंने विपक्षी गठबंधन INDIA पर भी जमकर हमला बोला।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “ विपक्ष बार-बार ये कह रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर ये बिल लाया जा रहा है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का आपने मनपसंद हिस्सा ही पढ़ा है। अगर आप उसे पूरा पढ़े तो जानेंगे कि कोर्ट ने अपने आदेश में ये भी लिखा है कि केन्द्र सरकार के पास दिल्ली के संदर्भ में कोई भी कानून बनाने का अधिकार है।“ इस दौरान अमित शाह ने आम आदमी पार्टी की खिंचाई भी की और कहा – साल 2015 में दिल्ली में एक ऐसी पार्टी सत्ता में आई जिसका मकसद सिर्फ लड़ना था, सेवा करना नहीं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा – समस्या ट्रांसफर -पोस्टिंग करने का अधिकार हासिल करना नहीं, बल्कि अपने बंगले बनाने जैसे भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए सतर्कता विभाग पर कब्जा करना है। अमित शाह ने कहा – दिल्ली सेवा बिल कोर्ट के आदेश को संदर्भित करता है, जो कहता है कि संसद को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से संबंधित किसी भी मुद्दे पर कानून बनाने का अधिकार है, उसी के अनुरुप आज का विधेयक लाया जा रहा है।

विपक्षी गठबंधन INDIA पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा – अलायंस कर लो, लेकिन एकबार फिर मोदी जी की ही सरकार बनने वाली है। अलायंस से अगर आप ये सोचते हो कि जनता का विश्वास हासिल होगा, लेकिन अपने घोटाले के कारण आप बैठे हो। कांग्रेस को बता देता हूं ये बिल पास होने के बाद आम आदमी पार्टी आपके साथ आने वाली नहीं है।

अमित शाह ने कहा – मेरा सभी पक्ष से निवेदन है कि चुनाव जीतने के लिए किसी पक्ष का समर्थन या विरोध करना, ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए। नया गठवंधन बनाने के अनेक प्रकार होते हैं। विधेयक और कानून देश की भलाई के लिए लाया जाता है, इसलिए इसका विरोध और समर्थन दिल्ली की भलाई के लिए करनी चाहिए।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.