ब्रेकिंग न्यूज
खतरे में है AAP के राघव चड्ढा की सांंसदी! 5 सांसदों ने चड्ढा के ख़िलाफ दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के राज्यसभा (Rajyasabha) सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) की सांसदी पर ख़तरा मंडरा रहा है। दरअसल उनके ख़िलाफ बीजेपी (BJP) नेता सुधांश त्रिवेदी, नरहरि अमीन, पी. कोन्याक, बीजेडी (BJD) सांसद सस्मित पात्रा और AIADMK नेता थम्बी दुरई ने विशेषाधिकार हनन की शिकायत की है। इस वजह से अब राघव चड्ढा की राज्यसभा सदस्यता भी जाने का ख़तरा है। इस मामले को लेकर राघव चड्ढा ने अपने बयान में कहा है कि विशेषाधिकार समिति जब उन्हें नोटिस भेजेगी, तब वो इसका जवाब देंगे।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सोमवार को राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा चल रही थी, उसी बीच उनपर फर्जीवाड़ा का आरोप लगा। राघव चड्ढा पर आरोप लगे कि उन्होंने गलत तरिके से 5 सांसदों के नाम का जिक्र कर दिल्ली सेवा बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन जब ये मामला सामने आया तब चेयर की ओर से हरिवंश ने सांसदों के नाम पढ़े और जिन सांसदो का नाम राघव चड्ढा ने लिए थे, उन्होंने अपना नाम देने से इंकार कर दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा – फर्जीवाड़ा

आप (AAP) सांसद राघव चड्ढा के इस बयान मे गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) खासा नाराज हो गए और उन्होंने इसे फर्जीवाड़ा करार दिया। अमित शाह ने कहा – इस बात को सदन के रिकॉर्ड पर लेना चाहिए और जिसने फर्जीवाड़ा किया है, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.