ब्रेकिंग न्यूज
Earthquake Today Live Updates: 5.6 Magnitude Quake Strikes Nepal, Sends Tremors Across Delhi – NCR Region (भूकंप आज लाइव अपडेट)

Earthquake Update Today  (भूकंप आज लाइव अपडेट) : भूकंप का केंद्र उत्तर प्रदेश में अयोध्या से 233 किलोमीटर उत्तर में स्थित था. इस घटना में कम से कम तीन लोगों को मामूली चोटें आईं।

भूकंप अपडेट आज: सोमवार को यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप केंद्र ने नेपाल में 5.2 तीव्रता के भूकंप की सूचना दी। भूकंप का केंद्र उत्तर प्रदेश के अयोध्या से 233 किलोमीटर उत्तर में स्थित था. इस घटना के साथ-साथ दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में फर्नीचर के जोर-जोर से हिलने की खबरों से निवासियों में दहशत फैल गई।

Earthquake Today Live Updates :

घटना के संबंध में, कम से कम तीन लोगों को मामूली चोटें आईं।

नेपाल के राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल ने हाल ही में देश में आए विनाशकारी भूकंप के मद्देनजर यूरोप की अपनी 10 दिवसीय यात्रा रद्द कर दी। उनके कार्यालय ने सोमवार को इसकी घोषणा की |

BAN बनाम SL लाइव स्कोर अपडेट: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (BAN vs SL Live Score Update: Bangladesh vs Sri Lanka) .

पौडेल को पेरिस पीस फोरम में भाग लेने के लिए 8 नवंबर को प्रस्थान करना था और बाद में जर्मनी और इटली का दौरा करना था। उसे 17 नवंबर को घर लौटना था।

ये हालिया झटके कुछ दिन पहले नेपाल में आए 6.4 तीव्रता के भूकंप के बाद आए हैं, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण क्षति हुई और 150 से अधिक लोग हताहत हुए।

नेपाल दुनिया के सबसे सक्रिय टेक्टोनिक क्षेत्रों (भूकंपीय क्षेत्र IV और V) में से एक में स्थित है, जो देश को भूकंपीय गतिविधि के प्रति अत्यधिक संवेदनशील बनाता है।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.