ब्रेकिंग न्यूज
वेस्टइंडीज पर टीम इंडिया की भारी जीत, 200 रनों से हराया

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को मंगलवार को त्रिनिदाद में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में 200 रनों से पटखनी दी है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने 200 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में टीम के करीब करीब सभी खिलाड़ियों ने काफी प्रभावित किया। रोहित-कोहली के बिना भी टीम का प्रदर्शन सातवें आसमान पर रहा। ईशान किशन से शुभमन गिल तक, शार्दुल ठाकुर से मुकेश कुमार तक सब तारीफ के काबिल हैं। वहीं इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स भी बने हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की यह रनों के अंतर से दूसरी सबसे बड़ी जीत थी। इससे पहले 2018 में मुंबई में भारत ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया था। ऐसा पहली बार हुआ है जब विराट कोहली एक पूरी सीरीज का हिस्सा रहे हों, लेकिन उन्होंने एक भी गेंद का सामना नहीं किया हो। ऐसा पहली बार हुआ है जब विराट कोहली एक पूरी सीरीज का हिस्सा रहे हों, लेकिन उन्होंने एक भी गेंद का सामना नहीं किया हो। सबसे बड़ी बात तो ये है कि ये वेस्टइंडिज के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा स्कोर रहा है। खास बात तो ये भी है कि इसमें बिना किसी खिलाड़ी के शतक लगाए बिना ये इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया गया है।

रोहित शर्मा की बिना ईशान किशन और शुभमन गिल ने तीसरे वनडे में पारी की शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की, जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। यह भारत द्वारा वेस्टइंडीज में हाईएस्ट ओपनिंग पार्टनरशिप बन गई है। किशन ने जहां 77 रन बनाए तो वहीं शुभमन ने 85 रन की शानदार पारी खेली।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.